CG lineman physical test details in hindi : छत्तीसगढ़ लाइनमेन के 3000 की भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट 21 से

cg lineman physical test details in hindi CSPDCL Lineman Bharti 2021 : बिजली विभाग में लाइनमैन की भर्ती 2021 CG विद्युत वितरण कंपनी में लाइनमेन के रिक्त 3000 पदों पर भर्ती की जा रही है. इसके लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए थे. इसमें पात्र उम्मीदवारों का डॉक्युमेंट वैरिफिकेशन (दस्तावेज सत्यापन) और फिजिकल एबिलिटी टेस्ट (शारीरिक दक्षता परीक्षा) 21 फरवरी से प्रारंभ हो रही है. स्थानीय तिफरा के सेक्टर डी में बारह सौ उम्मीदवारों को शामिल होने के लिए बुलावा पत्र जारी किया गया है. लाइन परिचालक बनने के लिए तीन हजार पदों के लिए एक लाख नौ हजार लोगों ने ने आवेदन जमा किए थे. कट ऑफ मार्क्स (न्यूनतम अंक) के आधार पर उम्मीदवारों को बुलाया गया है.

फिजिकल टेस्ट में उम्मीदवारों का पहले दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा. उसके सही होने के बाद उनकी शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जाएगी. इसमें उम्मीदवारों को 13 मीटर ऊंचे खम्भे पर चढ़ने का टेस्ट देना होगा. इसमें सफल होने वालों को अगले क्रम में 25 किलो का बोरी लेकर आधा किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी. इस परीक्षा के लिए कंपनी ने तिफरा के सेक्टर डी में में बिजली के दो खम्भे लगा लिए हैं साथ ही अन्य तैयारी भी पूरी कर ली है. उक्त परीक्षा पहले 19 जनवरी से होनी थी.

लाइनमेन के पात्र उम्मीदवारों का डॉक्युमेंट वैरिफिकेशन और फिजिकल एबिलिटी टेस्ट 21 फरवरी से शुरू होगी. रीजन मुख्यालय के सेंटर में 1220 परीक्षार्थी शामिल होंगे. इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है.

संजय पटेल, कार्यपालक निदेशक, बीआर 

टेस्ट की तैयारी पूरी पात्र उम्मीदवारों को स्पीड पोस्ट से भेजा जा रहा बुलावा पत्र

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.