CG- स्कूल खोलने का आदेश BIG NEWS: कल से खुलेंगे 8वी से 12वीं तक के स्कूल…. कलेक्टर ने जारी किया आदेश…. इन नियमों का पालन अनिवार्य होगा…. देखें आदेश……

31 जनवरी 2022। कल 01.02.2022 से निजी एवं शासकीय स्कूलों में केवल कक्षा 08 वीं से कक्षा 12 वीं के संचालन की अनुमति शर्तों के अधीन दी गई है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण कोरबा जिले में बंद हुए स्कूल अब कल से खुल जाएंगे। संक्रमण घटने के बाद 8वी से 12वी कक्षा तक के स्कूलों को कल एक फरवरी से नियमित रूप से खोला जाएगा। कलेक्टर रानू साहू ने आज इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। एक फरवरी से जिले से सभी सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा 8वीं से लेकर कक्षा 12वीं तक पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

प्रधानपाठक शाला विकास समिति और जनभागीदारी समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इस संबंध में सहमति लेगेंगे। यदि बैठक में कक्षाओं के संचालन की सहमति नहीं बन पाती है तो , ऐसी स्थिति में ऑनलाईन कक्षाओं की व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टोरेट से जारी किए गए आदेश के अनुसार कक्षाएं लगाने के पहले कमरों को अच्छी से सेनेटाइज किया जाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को मास्क लगाना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा। किसी भी विद्यार्थी को यदि सर्दी खांसी बुखार हो तो उसे कक्षा में नहीं बैठाया जाएगा। सभी स्कूलांे में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा समय समय पर जारी कोविड संबंधी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.